Tuesday 29 March 2016

स्कूल के दिनो का क्रिकेट मैच

 स्कूल के दिनो का क्रिकेट मैच

दोस्तो में आज स्कूल के दिनो के क्रिकेट मैच की यादे आपके साथ शेयर कर रहा हूं । स्कूल के दिनो में बहुत से क्रिकेट मैच खेले पर वो मैच आज भी मेरे दिल और दिमाग में बसा हुआ है। मुझे शुरू से ही ही क्रिकेट में रूचि रही है यह मैच उस समय का है जब में कक्षा 9वी में पडता था। हमारा मैच कक्षा 10वी से था उस समय हमारी स्कूल की कक्षा 10वी की टीम बहुत मजबूत मानी जाती थी। टाॅस जीतकर हमारे कप्तान ने पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। मैच के  शुरूवाती ओवरो में ही हमारे 5 प्रमुख विकेट गिर गये। अब कप्तान और मैं पिच पर थे सामने मजबूत विरोधी टीम के खतरनाक बालर धीरे-धीरे हमने खेलना प्रारंभ किया कुछ ओवर धीमे रहे पर जैसे ही मुझे गेंद दिखने लगी मेने विरोधी टीम पर हावी होने लगा वही दूसरे छोर से कप्तान भी दोनो की साझेदारी की बदौलत हम एक अच्छे और संघर्ष वाले स्कोर तक पहुंच गये। साथी खिलाडि़यो की बधाई के बाद जब हमारी गेंदबाजी आई तो उन्होने भी पलटवार करते हुये हमारे शुरूवाती गेदबाजो की जमकर खबर ली समझ में नही आ रहा था किसको ओवर दे किसको नही क्योकि विरोधी बल्लेबाज सभी गेंदबाजो की पिटाई लगा रहे थे। ऐसे में कप्तान ने मुझ पर भरोसा जताया मुझे गेदबाजी की बागडोर दी मेने पहले ही ओवर में हैट्रीक लगा दी जिससे हरा हुआ मैच हमारे पक्ष में आता हुआ नजर आ रहा था फिर मैच आगे बढा और मैच अंतिम ओवर तक चले गया। अंतिम ओवर में विपक्षी टीम को मात्र 5 रनो की जरूरत थी ओर गेंद मेंरे हाथो में कुछ समझ में नही आ रहा था कि मैच कैसे जीतेगें में नरमस भी था। ऐसे में कप्तान ने मुझसे एक ही बात कही मैच जीते या हारे तुझसे कोई कुछ नही कहेगा। बेफिक्र होकर गेद भेक और वह मैच मात्र एक रन से हम जीते। उस मैच के बाद में अपनी टीम का मेन प्लेयर बन गया।

No comments:

Post a Comment